Wednesday 1 November 2017

Imagej सीमा बाइनरी विकल्प


इस सबमेनू में कमांड शामिल हैं जो चमक, खिड़की, रंग संतुलन, थ्रेशोल्ड स्तर और छवि कैनवास आकार समायोजित करते हैं। इस उपकरण का उपयोग सक्रिय छवि के चमक और इसके विपरीत के अंतःक्रिया में बदलने के लिए करें। 8-बिट छवियों के साथ, छवि039 की लुक-अप टेबल (एलयूटी) अपडेट करके चमक और इसके विपरीत बदल जाते हैं, इसलिए पिक्सेल मान तब तक अपरिवर्तित नहीं होते जब तक लागू करें बटन दबाए नहीं जाते। 16-बिट और 32-बिट छवियों के साथ, पिक्सेल मूल्यों से मानचित्रण को 8-बिट डिस्प्ले मानों में बदलकर प्रदर्शन को अपडेट किया जाता है, इसलिए पिक्सेल पिक्सेल मान भी अपरिवर्तित होते हैं। पिक्सेल मूल्यों को संशोधित करके आरजीबी चित्रों की चमक और इसके विपरीत बदल जाते हैं बाम्पसी विंडो को त्वरित और आसान तरीके से खोलने के लिए Shift-c दबाएं। यदि यह पहले से ही खुला है, तो यह सक्रिय है। खिड़की के शीर्ष पर लाइन ग्राफ़, जिसे हमने चित्र के हिस्टोग्राम पर अधोरेखित किया है, दिखाता है कि पिक्सेल मान 8-बिट (0-255) डिस्प्ले मानों के लिए कैसे मैप किए जाते हैं। साजिश के नीचे दो संख्याएं न्यूनतम और अधिकतम प्रदर्शित पिक्सेल मूल्य हैं। ये दो मान प्रदर्शन रेंज, या विंडो को परिभाषित करते हैं। ImageJ रेंज 0-255 में मान प्रदर्शित करने के लिए डिस्प्ले श्रेणी में रैखिक मानचित्रण पिक्सेल मान द्वारा चित्र प्रदर्शित करता है। न्यूनतम से कम मूल्य वाले पिक्सेल को काले रंग के रूप में प्रदर्शित किया जाता है और अधिकतम से अधिक मूल्य वाले सफेद के रूप में प्रदर्शित होते हैं चार स्लाइडर्स हैं प्रदर्शन सीमा के निचले और ऊपरी सीमाओं को न्यूनतम और अधिकतम नियंत्रण। प्रदर्शन रेंज को स्थानांतरित करके चमक चमक या बढ़ जाती है। कंट्रास्ट डिस्प्ले रेंज की चौड़ाई को बदलकर विपरीत बढ़ाता है या घटता है। प्रदर्शन सीमा संकुचित, उच्च विपरीत। ऑटो पर क्लिक करें और ImageJ स्वचालित रूप से छवि के हिस्टोग्राम के विश्लेषण के आधार पर चमक और इसके विपरीत का अनुकूलन करेगा। एक चयन बनाएं, और संपूर्ण इमेज को चयन के विश्लेषण के आधार पर अनुकूलित किया जाएगा। ऑप्टिमाइज़ेशन छवि में एक छोटा प्रतिशत पिक्सल को संतृप्त करने के लिए अनुमति देता है (काले या सफेद रूप में प्रदर्शित)। ऑटो पर प्रत्येक अतिरिक्त क्लिक से संतृप्त पिक्सेल की संख्या बढ़ जाती है और इस प्रकार अनुकूलन की मात्रा बढ़ जाती है। मूल चमक और कंट्रास्ट सेटिंग्स को पुनर्स्थापित करने के लिए रीसेट पर क्लिक करें प्रदर्शन सीमा छवि के पूर्ण पिक्सेल मूल्य सीमा पर सेट की गई है। कमांड रिकॉर्डर चल रहा है तो एक रीसेटमैन और मैक्स () मेक्रो कॉल उत्पन्न होता है। एक डायलॉग बॉक्स में न्यूनतम और अधिकतम प्रदर्शन श्रेणी मान दर्ज करने के लिए सेट पर क्लिक करें। कमांड रिकॉर्डर चल रहा है, तो एक सेटमिन और मैक्स () मेक्रो कॉल उत्पन्न होता है। वर्तमान में खुले सभी छवियों में इन मानों को लागू करने के लिए सभी खुली छवियों के बारे में प्रचार करें। पिक्सेल डेटा के लिए वर्तमान प्रदर्शन श्रेणी मैपिंग फ़ंक्शन को लागू करने के लिए लागू करें पर क्लिक करें। अगर कोई चयन होता है, तो चयन के भीतर केवल पिक्सेल संशोधित होते हैं। यह विकल्प वर्तमान में केवल 8-बिट छवियों और ढेर के साथ और आरजीबी ढेर के साथ काम करता है। यह केवल बीएमपीसी विकल्प है जो गैर आरजीबी चित्रों के पिक्सेल डेटा को बदलता है समग्र छवियों के लिए यह अन्य चैनलों के लिए वर्तमान image039s प्रदर्शन रेंज का प्रचार करता है। यह आदेश इंटरैक्टिव सक्रिय छवि के विंडो (न्यूनतम और अधिकतम सीमा) और स्तर (ग्रेसीकल तीव्रता स्थान में उस श्रेणी की स्थिति) को बदल देती है ऑटो पर क्लिक करें और ImageJ स्वतः image039 के हिस्टोग्राम के विश्लेषण के आधार पर विंडो और स्तर का अनुकूलन करेगा। एक चयन बनाएं, और संपूर्ण इमेज को चयन के विश्लेषण के आधार पर अनुकूलित किया जाएगा। ऑप्टिमाइज़ेशन छवि में एक छोटा प्रतिशत पिक्सल को संतृप्त करने के लिए अनुमति देता है (काले या सफेद रूप में प्रदर्शित)। ऑटो पर प्रत्येक अतिरिक्त क्लिक से संतृप्त पिक्सेल की संख्या बढ़ जाती है और इस प्रकार अनुकूलन की मात्रा बढ़ जाती है। मूल चमक और कंट्रास्ट सेटिंग्स को पुनर्स्थापित करने के लिए रीसेट पर क्लिक करें प्रदर्शन सीमा छवि के पूर्ण पिक्सेल मूल्य सीमा पर सेट की गई है। कमांड रिकॉर्डर चल रहा है तो एक रीसेटमैन और मैक्स () मेक्रो कॉल उत्पन्न होता है। विंडो स्तर (केंद्र) और एक डायलॉग बॉक्स में चौड़ाई मूल्य दर्ज करने के लिए सेट पर क्लिक करें। कमांड रिकॉर्डर चल रहा है, तो एक सेटमिन और मैक्स () मेक्रो कॉल उत्पन्न होता है। वर्तमान में खुले सभी छवियों में इन मानों को लागू करने के लिए सभी खुली छवियों के बारे में प्रचार करें। 8-बिट छवियों (8-बिट ग्रेस्केल, आरजीबी चित्र या ढेर) के लिए, वर्तमान सेटिंग्स को प्रदर्शित करने के लिए छवि डेटा को संशोधित करने के लिए लागू करें क्लिक करें यह पैनल एक मानक आरजीबी छवि (8 बिट्स प्रति रंग चैनल) के एक रंग की चमक और इसके विपरीत के समायोजन करता है। चयनित रंग के लिए हिस्टोग्राम को किस रंग में समायोजित किया जाएगा, यह निर्दिष्ट करने के लिए चयन का उपयोग करें। (48-बिट रंग की छवियों के लिए जो स्टैक के रूप में लोड होती है, इमेजजीटएडजेटबेटनेसटेंटस्ट टूल एकल स्टैक स्लाइस पर काम करता है, अर्थात रंग, और रंग बैलेंस पैनल की रंग सेटिंग्स को ध्यान नहीं दिया जाता है)। स्लाइडर न्यूनतम और अधिकतम प्रदर्शन सीमा के निचले और ऊपरी सीमा को नियंत्रित करते हैं। प्रदर्शन रेंज को स्थानांतरित करके चमक चमक या बढ़ जाती है। ऑटो पर क्लिक करें और ImageJ स्वचालित रूप से छवि के हिस्टोग्राम के विश्लेषण के आधार पर चुनिंदा रंग की चमक और इसके विपरीत का अनुकूलन करेगा। स्वत: पर बार-बार क्लिक करना प्रदर्शन सीमा को कम करता है, यानी विपरीत और रंग संतृप्ति बढ़ जाती है। रीसेट रीसेट को प्रति बैरल 8 बिट या 16-बिट और 32-बिट छवियों के लिए पूर्ण डिस्प्ले रेंज वाले चित्रों के लिए 0-255 पर प्रदर्शित करता है। एक डायलॉग बॉक्स में न्यूनतम और अधिकतम प्रदर्शन श्रेणी मान दर्ज करने के लिए सेट पर क्लिक करें। वर्तमान में खुले सभी छवियों में इन मानों को लागू करने के लिए सभी खुली छवियों के बारे में प्रचार करें। 8-बिट छवियों (8-बिट ग्रेस्केल, आरजीबी चित्र या ढेर) के लिए, वर्तमान सेटिंग्स को प्रदर्शित करने के लिए छवि डेटा को संशोधित करने के लिए लागू करें क्लिक करें एक रंग से दूसरे पर स्विच करते समय, एक रंग में किए गए बदलाव तब खो जाएंगे जब तक कि पहले लागू नहीं किया जाता है। हित और पृष्ठभूमि की सुविधाओं में छवि को विभाजित करने के लिए, इस उपकरण का उपयोग निचले और ऊपरी थ्रेशोल्ड मानों को इंटरैक्टिव सेट करने के लिए करें ऊंची सीमा से अधिक या उससे कम के बराबर या ऊपरी सीमा के बराबर चमक के साथ पिक्सल लाल रंग में प्रदर्शित होते हैं चयनित सुविधाओं का समग्र मापने के लिए विश्लेषण का उपयोग करें (सीमा के साथ सीमा को सीमित करने के लिए विश्लेषितसेट मापन) विश्लेषण का प्रयोग करें कणों को अलग-अलग रूप से मापने के लिए विश्लेषण करें एक एकल सुविधा को रूपरेखा करने के लिए छड़ी उपकरण का उपयोग करें न्यूनतम थ्रेशोल्ड मान समायोजित करने के लिए ऊपरी स्लाइडर का उपयोग करें और कम से कम अधिकतम समायोजित करें। ग्रे वैल्यू (ऊपर स्तर के समान) में एक निश्चित चौड़ाई थ्रेशोल्डिंग विंडो को ले जाने के लिए न्यूनतम समायोजन करते समय Alt कुंजी को दबाए रखें। ऑटो बटन स्वचालित रूप से वर्तमान छवि या चयन के हिस्टोग्राम के विश्लेषण के आधार पर दहलीज स्तर निर्धारित करता है। थ्रेशोल्डेड पिक्सेल को काले रंग में सेट करें और अन्य सभी पिक्सल को सफेद में सेट करें हालांकि यदि ProcessgtBinarygtOptionsgtBlack पृष्ठभूमि की जाँच की जाती है, तो थ्रेसहोल्ड पिक्सेल को सफेद और अन्य सभी पिक्सल को काला करने के लिए सेट किया जाता है। पुनःसेट थ्रेशोल्डिंग को अक्षम करता है और हिस्टोग्राम अपडेट करता है। लाल रंग में थ्रेशोल्ड किए गए मान दिखाता है ब्लैक एप व्हाइट एक मोड में स्विच करता है जहां सुविधाओं को काले और पृष्ठभूमि में सफेद रंग में प्रदर्शित किया जाता है, जबकि ओवरयून्ड आर नीले रंग (कम सीमा से कम) या भूरे रंग (अधिकतम सीमा मूल्य से बड़ा) में पिक्सल दिखाता है। एक संवाद बॉक्स में नए थ्रेशोल्ड स्तर दर्ज करने के लिए सेट पर क्लिक करें। सक्रिय छवि या चयन को पिक्सल में निर्दिष्ट चौड़ाई और ऊंचाई पर तराजू करता है निर्दिष्ट चौड़ाई के साथ एक छवि बनाने के लिए पहलू अनुपात को नियंत्रित करें और छविज मूल पहलू अनुपात को बनाए रखने के लिए ऊँचाई समायोजित करें। द्विरेषा प्रक्षेप का उपयोग करने के लिए इंटरपाल्ट की जांच करें। विशिष्ट ऊंचाई के साथ एक छवि बनाने के लिए नई चौड़ाई 0 सेट करें और छविज मूल पहलू अनुपात को बनाए रखने के लिए चौड़ाई समायोजित करें। वास्तविक छवि स्केलिंग के बिना किसी छवि या स्टैक के कैनवास का आकार बदलता है चौड़ाई और ऊंचाई या तो विस्तारित या अनुबंधित हो सकता है यदि कैनवास आकार बढ़ गया है, तो सीमा वर्तमान पृष्ठभूमि रंग से भर गई है। या, अगर शून्य भरण की जांच की जाती है, तो सीमा पिक्सल से भर जाती है जिसमें शून्य का मूल्य होता है। पृष्ठभूमि रंग बदलने के लिए ImagegtColorgtColor Picker टूल का उपयोग करें। नए कैनवास के भीतर पुरानी छवि की स्थिति को भी निर्दिष्ट किया जा सकता है (केंद्र, शीर्ष वाम, आदि)। guiimageadjust. txt middot अंतिम संशोधित: 20180513 23:18 द्वारा awells विभिन्न बाइनरी कमांड क्या करते हैं यह सबमेनू में आज्ञाओं में शामिल हैं जो द्विआधारी (काले और सफेद) छवियों को प्रोसेस करते हैं। इन आज्ञाओं का मानना ​​है कि डिफ़ॉल्ट ऑब्जेक्ट्स काले हैं और पृष्ठभूमि सफेद है काले पृष्ठभूमि और सफेद वस्तुओं के लिए डिफ़ॉल्ट सेट करने के बारे में यह पूछे जाने वाले प्रश्न देखें। छवियों को काले और सफेद चित्रों में कनवर्ट करता है। दहलीज स्तर वर्तमान चयन के हिस्टोग्राम या संपूर्ण छवि का विश्लेषण करके निर्धारित किया जाता है यदि कोई चयन नहीं होता है एल्गोरिथ्म का वर्णन करते हुए यह अकसर किये गए सवाल देखें। यदि ImagegtAdjustgtThreshold उपकरण सक्रिय है, तो एक संवाद पॉप अप होगा जो आपको यह निर्दिष्ट करने देता है कि कौन सा पिक्सल पृष्ठभूमि रंग पर सेट है और कौन सा अग्रभूमि रंग पर है और क्या पृष्ठभूमि काले है और अग्रभूमि सफेद है कृपया ऊपर अपडेट करें पूरी तरह से सही नहीं हो सकता है स्टैक के साथ, स्टैक में सभी छवियां वर्तमान में प्रदर्शित स्लाइस की गणना थ्रेशोल्ड का उपयोग करके बाइनरी में कनवर्ट हो जाती हैं। स्थानीय रूप से गणना की गई थ्रेशोल्ड का उपयोग करके स्टैक को बाइनरी में कन्वर्ट करने के लिए कन्वर्टस्टैक टूबरी मैक्रो का उपयोग करें। वर्तमान सीमा सेटिंग्स के आधार पर छवियों को काले और सफेद चित्रों में कनवर्ट करता है। फफॉल्ट से, मुखौटा में एक एवरटिंग एलयूटी (काले रंग 255 और सफेद 0 है) होगा, लेकिन काले पृष्ठभूमि (0) मुखौटे बनाता है अगर ब्लैक पृष्ठभूमि की प्रोसेसगेट बाइनरीगॉट ऑप्शन डायलॉग बॉक्स में चेक किया गया हो। कृपया अद्यतन करें, ऊपर पूरी तरह से सही नहीं हो सकता है छवि में स्थानीय अधिकतममापन निर्धारित करता है और अधिकतम आकार, अधिकतम अधिकतम एक या एक खंड वाले कण के साथ एक बाइनरी (मुखौटा-समान) छवि बनाता है आरजीबी चित्रों के लिए, ल्यूमिनेंस की अधिकतमता का चयन किया जाता है, साथ ही ल्यूमिनेशन को एडिट-ग्रेशनऑप्टसट्ससंसेशन सेटिंग्स के आधार पर रंगों का भारित या बिना औसत औसत के रूप में परिभाषित किया गया है। यह आदेश माइकल श्मिट द्वारा योगदान किए गए प्लगइन पर आधारित है एक डायलॉग बॉक्स को निम्न विकल्पों के साथ प्रदर्शित किया जाता है: शोर सहिष्णुता - मैक्सिमा को अनदेखा कर दिया जाता है यदि वे इस मूल्य (कैलिब्रेट किए गए चित्रों के लिए कैलिब्रेटेड इकाइयों) से अधिक के आस-पास नहीं खड़े होते हैं दूसरे शब्दों में, एक थ्रेशोल्ड अधिकतम मान घटाकर शोर सहिष्णुता पर सेट होता है और दहलीज के ऊपर की अधिकतम सीमा के आसपास के आस-पास के क्षेत्र का विश्लेषण किया जाता है। अधिकतम स्वीकार करने के लिए, इस क्षेत्र में अधिकतम से अधिक मूल्य वाले किसी बिंदु के साथ कोई बिंदु नहीं होना चाहिए। इस क्षेत्र के भीतर केवल एक अधिकतम स्वीकृत है। एकल अंक - प्रति अधिकतम एक सिंगल पॉइंट के साथ आउटपुट छवि बनाता है। सहिष्णुता के भीतर मैक्सिमा - प्रत्येक अधिकतम के लिए शोर सहिष्णुता के भीतर सभी बिंदुओं के साथ एक आउटपुट छवि बनाता है। सेगमेंटेड कण - मानता है कि हर अधिकतम एक कण और खंडों की छवि को छवि के मूल्यों के लिए लागू वाटरशेड एल्गोरिदम द्वारा छवि (प्रोसेसग्ट बाइनरीगट वाटरशेड के विपरीत, जो यूक्लिडियन दूरी नक्शे का उपयोग करता है) है। पॉइंट चयन - प्रत्येक अधिकतम पर एक बिंदु के साथ एक बहु बिंदु चयन प्रदर्शित करता है कोई अलग आउटपुट छवि नहीं पैदा करता है। गणना - परिणाम विंडो में अधिकतम की संख्या प्रदर्शित करता है कोई आउटपुट छवि नहीं पैदा करता है। एज मैक्सिमा को छोड़ दें - अधिकतम सीमा को छोड़कर यदि अधिकतम आवाज़ आसपास के शोर सहिष्णुता के क्षेत्र में छवि के किनारे को छूता है (चयन के किनारे कोई फर्क नहीं पड़ता)। हल्की पृष्ठभूमि - उन प्रसंस्करण छवियों को अनुमति देता है जिनमें प्रकाश पृष्ठभूमि और अंधेरी वस्तुएं हैं निचली सीमा से ऊपर - (यह विकल्प थ्रेसहोल्ड छवियों के लिए ही दिखाई देता है) केवल निचली सीमा से ऊपर अधिकतममाता प्राप्त करता है छवि की ऊपरी सीमा को नजरअंदाज किया जाता है। अगर विभाजित कण आउटपुट प्रकार के रूप में चुना जाता है निचला सीमा से नीचे का क्षेत्र एक पृष्ठभूमि माना जाता है यह विकल्प केवल तब काम करता है जब गणितीय अर्थ में पिक्सेल मूल्य की अधिकतमता को खोजते हैं, अर्थात् अंधेरे पृष्ठभूमि और ल्यूटिंग या उज्ज्वल पृष्ठभूमि में न तो लूटी और ल्यूटिंग का इस्तेमाल होता है। पूर्वावलोकन पॉइंट चयन - छवि पर आरोपित बहु-बिंदु चयन के रूप में मौजूदा पैरामीटर के साथ अधिकतममा दिखाता है। यदि इस विकल्प की जांच की जाती है, तो मिलीमैन की संख्या भी डायलॉग बॉक्स में प्रदर्शित होती है। आउटपुट प्रकार एकल पॉइंट्स के लिए सहिष्णुता और खंडित कणों के भीतर मैक्सिमा आउटपुट एक द्विआधारी छवि है, अग्रभूमि 255 और पृष्ठभूमि 0 के साथ, प्रोसेसग्ट बाइनरीग्ट ऑप्शन में काली पृष्ठभूमि विकल्प के आधार पर उल्टे या सामान्य LUT का उपयोग कर। आउटपुट छवि में कणों की संख्या (जैसा कि कणों का विश्लेषण करती है) चयनित आउटपुट प्रकार पर निर्भर नहीं होती है। ध्यान दें कि सेगमेंटेड कण आम तौर पर किनारों को छूने वाले कणों में परिणाम देगा यदि निकास एज मैक्सिमा का चयन किया गया है। एज मैक्सिमा को छोड़ दें कण से नहीं, अधिकतम पर लागू होता है मैक्सिमा को विभिन्न विकल्पों के साथ एक शोर छवि पर लागू किया गया (एज मैक्सिमा को छोड़कर चुना गया)। मैक्सिमा ढेर पर काम नहीं करता है, लेकिन FindStackMaxima मैक्रो एक स्टैक में सभी छवियों पर इसे चलाता है और आउटपुट छवियों वाले दूसरे स्टैक बनाता है। 3times3 पड़ोस में प्रत्येक पिक्सेल को न्यूनतम (हल्का) मान के साथ बदल देता है द्विआधारी छवियों के साथ, काले वस्तुओं के किनारों से पिक्सेल निकाल देता है 3times3 पड़ोस में प्रत्येक पिक्सेल को अधिकतम (अंधेरे) मान के साथ बदल देता है द्विआधारी छवियों के साथ, काले वस्तुओं के किनारों पर पिक्सल जोड़ता है। फैलाव द्वारा पीछा एक कटाव के संचालन, प्रदर्शन करता है। द्विआधारी छवियों के साथ, यह ऑब्जेक्ट्स को आसान बनाता है और पृथक पिक्सल को निकालता है। कटाव द्वारा पीछा एक फैलाव परिचालन करता है द्विआधारी छवियों के साथ, यह वस्तुओं को चिकनी बनाता है और छोटे छेद में भरता है। कमांड में एक टेलिफोनिंग हाइफ़न है जिसे फाइल को बंद करने के लिए अलग करना है। एक डायलॉग बॉक्स प्रदर्शित करें जो बाइनरी सबमेनू में कमांड के द्वारा उपयोग की जाने वाली कई सेटिंग्स को परिवर्तित करने की अनुमति देता है। फेरबदल, समय की कटाव, फैलाव, उद्घाटन और समापन की संख्या को निर्दिष्ट करता है। गणना के दौरान ऑब्जेक्ट के किनारे से एक पिक्सेल को निकाल दिया जाता है और परिमाण के दौरान किसी ऑब्जेक्ट के किनारे पर पिक्सेल को जोड़ा जाने से पहले आसन्न अग्रभूमि पिक्सल की संख्या से पहले निकाली गई पृष्ठभूमि पिक्सेल की संख्या निर्दिष्ट करती है। काले पृष्ठभूमि की जांच करें अगर छवि काली पृष्ठभूमि पर सफेद ऑब्जेक्ट हैं। यदि एडीआईडींग की जांच होने पर पैड के किनारों पर, प्रोसेसगेट बाइनरीगेट एआरोड छवि के किनारों से नहीं हटते। यह सेटिंग भी ProcessgtBinarygtClose को प्रभावित करती है। जो किनारों से नष्ट हो जाता है जब तक कि यह चेकबॉक्स चयनित न हो। एडीएम आउटपुट प्रोसेसगेट बाइनरीगट डिस्टेंस मैप के लिए आउटपुट प्रकार निर्धारित करता है। अंतिम अंक और वोरोनिय कमांड इसे 8-बिट आउटपुट के लिए ओवरराइट करने के लिए सेट करें जो इनपुट छवि 8-बिट को ओवरराइट करता है। अलग आउटपुट छवियों के लिए 16-बिट या 32-बिट 32-बिट आउटपुट में फ्लोटिंग पॉइंट (सबपिक्सल) दूरी रिज़ॉल्यूशन है। एक बाइनरी छवि में अग्रभूमि (काला) ऑब्जेक्ट्स की एक पिक्सेल चौड़ी आउटलाइन उत्पन्न करता है रेखा वस्तु के अंदर खींची गई है, अर्थात् पिछले अग्रभूमि पिक्सल पर। पुनरावर्तक रूप से एक बाइनरी छवि में ऑब्जेक्ट के किनारों से पिक्सेल हटाए जाते हैं, जब तक कि उन्हें एकल पिक्सेल चौड़े कंकाल तक नहीं कम किया जाता है। ऑब्जेक्ट काले और पृष्ठभूमि सफेद माना जाता है ध्यान दें कि कई कंकाल एल्गोरिदम मौजूद हैं। एक यूक्लिडियन दूरी मानचित्र (ईडीएम) उत्पन्न करता है। बाइनरी छवि में प्रत्येक अग्रभूमि पिक्सेल को निकटतम पृष्ठभूमि पिक्सेल से उस पिक्सेल 0 0 की दूरी के बराबर ग्रे वैल्यू के साथ बदल दिया गया है। पृष्ठभूमि रंग (काला या सफेद) और ओवरराइट या 8-बिट आउटपुट का चयन करते समय आउटपुट का प्रकार सेट करने के लिए ProcessgtBinarygtOptions का उपयोग करें, ध्यान दें कि 255 से अधिक दूरी 255 के रूप में लेबल की गई है। EDM के अंतिम एरोडेड अंक (यूईपी) को उत्पन्न करता है इनपुट के रूप में एक बाइनरी छवि की आवश्यकता है यूईपी कणों के केंद्रों का प्रतिनिधित्व करते हैं जो कि विभाजन से अलग हो जाएगा। UEP039s ग्रे वैल्यू इसी कण के अंकित चक्र के त्रिज्या के बराबर है। पृष्ठभूमि रंग (काला या सफेद) और आउटपुट प्रकार सेट करने के लिए ProcessgtBinarygtOptions का उपयोग करें। यूक्लिडियन दूरी नक्शा (ईडीएम) के वाटरशेड सेगमेंटेशन कणों को अलग-अलग करने या अलग करने का एक तरीका है (एक ग्रेस्केल छवि के जल निकासी अलग करना मैक्सिमा खोजें के माध्यम से उपलब्ध है)। वाटरशेड कमांड को एक द्विआधारी छवि की आवश्यकता होती है जिसमें सफेद पृष्ठभूमि पर काले कण होते हैं। यह पहली बार यूक्लिडियन दूरी के नक्शे की गणना करता है और अंतिम पाबंदी अंक (यूईपीएस) पाता है। यह तब तक जितना संभव हो, यूईपी (चोटियों या स्थानीय एमडीएमए) में से प्रत्येक को फैलता है - या तो कण के किनारे पर पहुंचने तक या किसी दूसरे (बढ़ते) यूईपी के क्षेत्र के किनारे तक पहुंच जाता है। वाटरशेड सेगमेंटेशन चिकनी उत्तल वस्तुओं के लिए सबसे अच्छा काम करता है जो don039t बहुत ज्यादा ओवरलैप करता है। यहां एक एनीमेशन है जो दिखाता है कि वाटरशेड विभाजन कैसे काम करता है दो निकटतम कणों की सीमाओं के बराबर दूरी वाले अंकों की रेखाओं से छवि को अलग करता है इस प्रकार, प्रत्येक कण के वोरोनॉय सेल में सभी बिंदुओं को शामिल किया गया है जो कि किसी कण की तुलना में इस कण के नजदीक हैं। कणों के मामले में एकल बिंदु होने के कारण, यह एक वोरोनि टेसेल्लेशन (जिसे डार्विलेट टेसेल्लेशन भी कहा जाता है) है उत्पादन में, वोरोनोई कोशिकाओं के भीतर का मूल्य शून्य है, कोशिकाओं के बीच विभाजन लाइनों के पिक्सेल मूल्य दोनों निकटतम कणों की दूरी के बराबर हैं। यह एक औसत दर्जे का धुरी पृष्ठभूमि के समान है, लेकिन कणों के भीतर के छेद में कोई रेखा नहीं है। ProcessgtBinarygtOptions संवाद बॉक्स में आउटपुट प्रकार (ओवरराइट, 8-बिट, 16-बिट या 32-बिट) और पृष्ठभूमि रंग (काले या सफेद दोनों इनपुट और आउटपुट पर लागू होता है) चुनें। गियोप्रोसेसैबरीआरटीएक्स मिडॉट अंतिम संशोधित: 20180126 11:07 (बाहरी संपादन) ऑटो थ्रेशोल्ड यह प्लगइन 8 और 16-बिट छवियों को अलग-अलग (हिस्टोग्राम-व्युत्पन्न) थ्रेशोल्डिंग विधियों का उपयोग कर binarises। खंडों का चरण हमेशा सफेद (255) के रूप में दिखाया गया है। वैश्विक स्तर के बजाय स्थानीय थ्रेशोल्डिंग के लिए, ऑटो स्थानीय थ्रेसहोल्ड प्लगइन देखें। ImageJ v1.42m या नए की आवश्यकता है AutoChreshold. jar फ़ाइल को mecourselandinigsoftwareautothreshold. jar से ImageJPlugins फ़ोल्डर में कॉपी करें और या तो ImageJ को पुनरारंभ करें या सहायता अपडेट मेनू आदेश चलाएं। इसके बाद एक नया आदेश छवि समायोजित ऑटो थ्रेशोल्ड में दिखाई देना चाहिए। फ़िजी । यह प्लगइन फिजी वितरण का हिस्सा है, इसे डाउनलोड करने की कोई आवश्यकता नहीं है। विधि लागू करने के लिए एल्गोरिथ्म का चयन करता है (नीचे विस्तृत)। अनदेखा काले और अनदेखा सफेद विकल्प 0 और 255 greylevels के लिए क्रमशः 0 के लिए छवि हिस्टोग्राम डिब्बे सेट करते हैं। यह उपयोगी हो सकता है अगर डिजीटल छवि के तहत - या अधिक-पिक्सल सामने आए काली पृष्ठभूमि पर सफेद ऑब्जेक्ट थ्रेशोल्ड मान से अधिक मूल्य वाले पिक्सेल को सफेद करता है (अन्यथा, यह मूल्य कम या थ्रेशोल्ड के बराबर मानता है)। थ्रेशोल्ड के बजाय थ्रेशोल्ड सेट करें (सिंगल इमेजेस) थ्रेशोल्डिंग लूट सेट करते हैं, बिना पिक्सेल डेटा बदलते हैं यह केवल एकल छवियों के लिए काम करता है यह आप एक स्टैक पर प्रसंस्करण कर रहे हैं, दो अतिरिक्त विकल्प उपलब्ध हैं: स्टैक का उपयोग सभी स्लाइस (प्रत्येक स्लाइस की दहलीज अलग से गिना जाएगा) को संसाधित करने के लिए किया जा सकता है। यदि यह विकल्प अनचेक छोड़ दिया जाता है, तो केवल मौजूदा स्लाइस पर कार्रवाई की जाएगी। स्टैक हिस्टोग्राम का उपयोग करें, पहले संपूर्ण स्टैक के हिस्टोग्राम की गणना करता है, फिर उस हिस्टोग्राम के आधार पर दहलीज की गणना करता है और अंत में उस एकल मूल्य के साथ सभी स्लाइस को बनिअर करता है। इस विकल्प का चयन करने से स्वतः ऊपर दिए गए स्टैक विकल्प का चयन भी किया जाता है। 1. इस प्लगइन को छवि ऑटो थ्रेशोल्ड मेनू प्रविष्टि के माध्यम से पहुंचाया जाता है, हालांकि थ्रेशोल्डिंग विधियों को छवि समायोजित थ्रेशोल्ड के माध्यम से इमेजजे थ्रेसहोल्डर एपलेट में आंशिक रूप से लागू किया गया था। मेनू प्रविष्टि जबकि ऑटो थ्रेशोल्ड प्लगइन छवि हिस्टोग्राम के चरम सीमाओं का उपयोग या अनदेखा कर सकता है (ब्लैक पर ध्यान न दें, सफेद को अनदेखा करें) ऐप्पलेट नहीं कर सकता: डिफ़ॉल्ट पद्धति हिस्टोग्राम चरम सीमाओं को अनदेखा कर देती है, लेकिन अन्य तरीकों से नहीं। इसका अर्थ है कि एक ही छवि में दो आदेशों को लागू करने से जाहिरा तौर पर अलग परिणाम उत्पन्न हो सकते हैं। संक्षेप में, ऑटो थ्रेशोल्ड प्लगइन, सही सेटिंग्स के साथ, एप्लेट के परिणाम पुन: उत्पन्न कर सकता है, लेकिन जिस तरह से दौर नहीं 2. संस्करण 1.12 से प्लगइन 16-बिट छवियों के थ्रेशोल्डिंग का समर्थन करता है। चूंकि ऑटो थ्रेशोल्ड प्लग इन पूर्ण ग्रीनस्केल स्थान की प्रक्रिया करता है, इसलिए 16-बिट छवियों के साथ काम करते समय यह धीमा हो सकता है। ध्यान दें कि ImageJ थ्रेसहोल्डर एप्लेट 16-बिट छवियों को भी लागू करता है, लेकिन वास्तविकता में ImageJ पहले 256 डिब्बे के साथ हिस्टोग्राम की गणना करता है। इसलिए, 16-बिट छवियों पर प्राप्त परिणामों में अंतर हो सकता है, जब एप्लेट का उपयोग किया जाता है और इस प्लगइन से प्राप्त वास्तविक 16-बिट परिणाम हो सकते हैं। ध्यान दें कि तेज करने के लिए, हिस्टोग्राम को केवल उन डिब्बे की सीमा को शामिल करने के लिए ब्रैकेट किया जाता है जिसमें डेटा होता है (और दोनों चरम पर रिक्त हिस्टोग्राम डिब्बे को प्रोसेसिंग से बचें)। 3. 16 बिट छवियों और ढेर (जब सभी स्लाइस प्रोसेसिंग होते हैं) का नतीजा है, एक 8 बिट कंटेनर है जो बाईरी छवि (यानी 0 और 255 मानों के साथ 8 बिट्स) की अवधारणा का अनुकरण करने के लिए सफेद 255 में परिणाम दिखा रहा है। हालांकि, ढेर के लिए जहां केवल 1 टुकड़ा थ्रेशोल्ड हो गया है, परिणाम अभी भी एक 16 बिट कंटेनर है, जो कि थ्रेसहोल्ड चरण के साथ सफेद 65535 के रूप में दिखाया गया है। यह शेष स्लाइस में अछूता डेटा रखने के लिए है। सभी विकल्पों का प्रयास करें 16 बिट प्रारूप को बनाए रखने के लिए अभी भी ऐसी विधियों वाली छवियां दिखाएं जो एक थ्रेशोल्ड प्राप्त करने में विफल हो सकती हैं। थ्रेशोल्ड के लिए असंभव छवि और स्टैक अपरिवर्तित रहते हैं। 4. 8 और 16 बिट्स (स्केलिंग के बिना) में समान छवि एक ही थ्रेसहोल्ड मान देता है, हालांकि लिस्ट विधि मूल रूप से विभिन्न मान लौटाएगी, जब छवि डेटा ऑफसेट होता है (जैसे सभी पिक्सल के लिए एक निश्चित मान जोड़ते समय)। वर्तमान कार्यान्वयन इस ऑफसेट-निर्भर समस्या से बचा जाता है 5. एक स्थिर मूल्य (जैसे एक निश्चित मूल्य द्वारा सभी पिक्सल गुणा करते समय) से स्केल एक समान छवि एक समान थ्रेसहोल्ड परिणाम (मूल अनसैलेड छवि के 2 ग्रीनस्केल स्तरों के भीतर) को छोड़कर सभी तरीकों के लिए हांग, ली और त्रिभुज को छोड़कर सभी तरीकों के लिए देता है ये एल्गोरिदम काम करते हैं कौन से विधि सेगमेंट्स आपके डेटा को सबसे अच्छा एक सभी का प्रयास करें विकल्प का उपयोग करके इस प्रश्न का उत्तर देने का प्रयास कर सकता है। यह सभी तरीकों से परिणाम के साथ एक असेंबल का उत्पादन करता है, जिससे पता चलता है कि किसी विशेष छवि या स्टैक पर अलग एल्गोरिदम कैसे प्रदर्शन करते हैं। ढेर का इस्तेमाल करते समय, कुछ मामलों में यह प्रत्येक स्लाइस को सभी टुकड़ों के लिए एक सीमा से अलग करने के बजाय अलग-अलग प्रत्येक टुकड़ा को विभाजित करने का एक अच्छा विचार नहीं हो सकता है (इस समस्या को बेहतर ढंग से समझने के लिए नमूना चित्रों से mri-stack. tif का प्रयास करें)। सभी तरीकों की कोशिश करो कई स्लाइस के साथ ढेर प्रसंस्करण करते समय, montages बहुत बड़ा हो सकता है (16 बार मूल स्टैक आकार) और एक जोखिम RAM के बाहर चलने। एक पॉपअप विंडो दिखाई जाएगी (जब ढेर के 25 से अधिक स्लाइस होते हैं) यह पुष्टि करने के लिए कि क्या प्रक्रिया को असम्बद्ध परिणाम प्रदर्शित करना चाहिए। थ्रेशोल्ड मान की गणना करने और लॉग विंडो में प्रदर्शित करने के लिए नहीं चुनें। यह ImageJ में उपलब्ध ऑटो थ्रेशोल्डिंग की मूल विधि है, जो IsoData एल्गोरिदम (नीचे वर्णित) का एक भिन्नता है। डिफ़ॉल्ट विकल्प को छवि समायोजित थ्रेशोल्ड ऑटो के रूप में समान मान वापस करना चाहिए, जब का चयन करना काला और अनदेखा करें सफेद पर ध्यान न दें। इच्छित चरण के विभाजन को इंगित करने के लिए, काली पृष्ठभूमि विकल्प पर व्हाइट ऑब्जेक्ट का उपयोग करें। IsoData विधि को पुनरावृत्तिक इंटरमींस के रूप में भी जाना जाता है। फ्यूजी थ्रेशोल्डिंग विधि का उपयोग करें। यह शैनंस एंटरपॉपी फ़ंक्शन का उपयोग करता है (एक भी युग्मक एन्ट्रपी फ़ंक्शन का उपयोग कर सकता है) एमई सेलेबिस फोरियर 0.8 रूटीन 1 और 2 से पोर्ट किया गया। इंटरमोड्स यह एक बायोमॉडल हिस्टोग्राम मानता है। हिस्टोग्राम को 3 आकार के चलने वाले औसत का उपयोग करते हुए थकाऊ ढंग से चिकना कर दिया जाता है, जब तक कि केवल दो स्थानीय मैक्सिमा: j और k दहलीज टी तब (जेके) 2 के रूप में गणना की जाती है बेहद असमान चोटियों या व्यापक और घाटी पर हिस्टोग्राम वाले चित्र इस विधि के लिए अनुपयुक्त हैं। Antti Niemists MATLAB कोड से पठित विधि। यहां एक उत्कृष्ट स्लाइड प्रस्तुति और उसके मूल MATLAB कोड के लिए देखें। आइओडाटा एल्गोरिथम के आधार पर अनियमित प्रक्रिया: प्रक्रिया प्रारंभिक थ्रेशोल्ड लेकर छवि को वस्तु और पृष्ठभूमि में विभाजित करती है, फिर ऊपरी और नीचे पिक्सल के पिक्सल की औसत गणना की जाती है। उन दो मानों की औसत गणना की जाती है, थ्रेसहोल्ड बढ़ता है और प्रक्रिया को दोहराया जाता है जब तक कि थ्रेशोल्ड संमिश्र औसत से अधिक न हो। यही है, इस पद्धति के कई कार्यान्वयन मौजूद हैं। अधिक टिप्पणियों के लिए स्रोत कोड देखें। एल्गोरिथ्म के पुनरावृत्त संस्करण (नीचे दूसरा संदर्भ) के आधार पर लिस् न्यूनतम क्रॉस एंट्रोपी थ्रेसहोल्डिंग विधि लागू करता है। ली, सीएच एपीपी ली, सीके (1 99 3), न्यूनतम क्रॉस एंट्रोपी थ्रेसहोल्डिंग, पैटर्न रिकॉग्निशन 26 (4)। 617-625 ली, सीएच एम्प टैम, पीकेएस (1 99 8), न्यूनतम क्रॉस एंट्रोपी थ्रेसहोल्ड के लिए एक इटरटेरिव एल्गोरिदम, पैटर्न रिकॉग्निशन लेटर्स 18 (8)। 771-776 सेज़िन, एम एंड संकर, बी (2004), सर्वे थ्रेशोल्डिंग टेक्निक्स और क्वांटिटेटिव परफॉर्मेंस एवल्यूएशन, जर्नल ऑफ़ इलेक्ट्रॉनिक इमेजिंग 13 (1)। 146-165। एमटीई सेलेबिस फोरियर 0.8 रूटीन 3 और 4 से बना हुआ एलटीसीटीसीर. आईएसटी.पी.एस. यू.यू.जेजिन04एसुरवे_जीएल। मैक्सएनेट्रोपी इम्प्लीमेंट्स कपूर-साहू-वोंग (अधिकतम एंट्रोपी) थ्रेसहोल्डिंग विधि: कपूर, जेएन साहू, पीके एएमपी वोंग, एसीके (1 9 85) हिस्टोग्राम, ग्राफिकल मॉडल और इमेज प्रोसेसिंग 29 (3) के एंट्रोपी का उपयोग करके ग्रे-लेवल पिक्चर थ्रेशोल्डिंग के लिए एक नई विधि। 273-285 एमई सेलेबिस फोरियर 0.08 रूटीन 5 और 6 से बनाए गए हैं। दहलीज के रूप में ग्रे स्तर का मतलब है। यह कुछ अन्य तरीकों से पहले अनुमान थ्रेशोल्ड के रूप में उपयोग किया जाता है। ग्लैस्बे, सीए (1 99 3), हिस्टोग्राम आधारित थ्रेसहोल्डिंग एल्गोरिदम का एक विश्लेषण, सीवीजीआईपी: ग्राफिकल मॉडल और इमेज प्रोसेसिंग 55। 532-537 MinError (I) केटलर और इलिंगवर्थ के एक पुनरावृत्त कार्यान्वयन न्यूनतम त्रुटि थ्रेशोल्डिंग। यह क्रियान्वयन मूल रूप से अक्सर अधिक से अधिक प्रतीत होता है। फिर भी, कभी-कभी एल्गोरिथ्म एक समाधान के लिए एकजुट नहीं होता है। उस स्थिति में लॉग विंडो में एक चेतावनी की सूचना दी जाती है और इसका परिणाम थ्रेशोल्ड के प्रारंभिक अनुमान के मुताबिक होता है जिसे मीन विधि का उपयोग करके गणना किया जाता है। इस समस्या से बचने के लिए काले या अनदेखा सफेद विकल्पों पर ध्यान न दें। किटलर, जे amp इलिंगवर्थ, जे (1 9 86), न्यूनतम त्रुटि थ्रेसहोल्डिंग, पैटर्न रिकग्निशन 1 9। 41-47 एंटी नीमविश MATLAB कोड से बने। एक उत्कृष्ट स्लाइड प्रस्तुति और मूल MATLAB कोड के लिए यहां देखें। इसी प्रकार इंटरमोड विधि के अनुसार, यह एक बायोमॉडल हिस्टोग्राम मानता है। हिस्टोग्राम को 3 आकार के चलने वाले औसत का उपयोग करते हुए थके हुए हैं, जब तक कि केवल दो स्थानीय मैक्सिमा न हो। थ्रेशोल्ड टी ऐसी है कि yt1 gt yt lt yt1 बेहद असमान चोटियों या व्यापक और घाटी पर हिस्टोग्राम वाले चित्र इस विधि के लिए अनुपयुक्त हैं। Antti Niemists MATLAB कोड से बने। एक उत्कृष्ट स्लाइड प्रस्तुति और मूल MATLAB कोड के लिए यहां देखें। Tsais पद्धति थ्रेसहोल्ड परिणाम में मूल छवि के क्षणों को संरक्षित करने का प्रयास करती है। एमई सेलेबिस फोरियर 0.8 रूटीन 7 और 8 से पोर्ट किया गया। ओटस थ्रेसहोल्ड क्लस्टरिंग एल्गोरिथम थ्रेशोल्ड के लिए खोज जो इन-क्लास विचरण को कम करता है, जिसे दो क्लासों के वेरिएन्स के भारित योग के रूप में परिभाषित किया गया है। जॉर्डन बेविक द्वारा सी कोड से पोर्ट किया गया प्रतिशतता अग्रभूमि पिक्सल का अंश 0.5 हो सकता है। Antti Niemists MATLAB कोड से बने। एक उत्कृष्ट स्लाइड प्रस्तुति और मूल MATLAB कोड के लिए यहां देखें। RenyiEntropy MaxEntropy विधि के समान, लेकिन Renyis एंटरपीपी का उपयोग करके इसके बजाय। कपूर, जेएन साहू, पीके एएमपी वोंग, एसीके (1 9 85), हिस्टोग्राम, ग्राफिकल मॉडल और इमेज प्रोसेसिंग की एंट्रोपी का उपयोग करते हुए ग्रे-लेवल पिक्चर थ्रेशोल्डिंग के लिए एक नई पद्धति 29 (3)। 273-285 एमई सेलेबिस फोरियर 0.8 रूटिने 9 और 10 से बनाए गए। एमई सेलेबिस फोरियर 0.8 रूटिने 11 और 12 से बनाए गए। यह त्रिकोण विधि का कार्यान्वयन है: जोहानिस स्किंडेलिन प्लगइन त्रिकोण एल्गोरिदम से संशोधित। त्रिभुज एल्गोरिथ्म, एक ज्यामितीय विधि, यह नहीं बता सकता है कि क्या डेटा एक तरफ या दूसरी ओर तिरछा है, लेकिन हिस्टोग्राम के एक छोर के पास एक अधिकतम शिखर (मोड) ग्रहण करता है और दूसरे छोर की ओर खोज करता है यह संसाधित करने के लिए छवि के प्रकार की जानकारी के अभाव में एक समस्या का कारण बनता है, या जब अधिकतम हिस्टोग्राम चरम सीमाओं में से एक नहीं है (जिसके परिणामस्वरूप अधिकतम और चरम सीमाओं के बीच दो संभव दहलीज क्षेत्र होते हैं)। यहां एल्गोरिथ्म को यह पता चला गया कि अधिकतम चोटी के किनारे पर डेटा सबसे आगे जाता है और उस सीमा के भीतर सीमा के लिए खोज करता है। आईने से थ्रेसहोल्डिंग विधि को लागू करता है: से लेकर Ie Celebis fourier0.8 दिनचर्या 13 और 14। पार्टिकल विश्लेषण स्वत: कण गिनती स्वत: कण की गिनती की जा सकती है अगर छवि में बहुत अधिक व्यक्तिगत कणों को छूना नहीं है। मल्टी-पॉइंट टूल का उपयोग करके मैनुअल कण गिनती हो सकती है। विभाजन। या किसी वस्तु को अपनी पृष्ठभूमि से अलग करने की क्षमता, इससे निपटने के लिए एक कठिन समस्या हो सकती है। एक बार यह किया गया है, हालांकि, वस्तु का विश्लेषण तब किया जा सकता है कच्चे थ्रेशोल्ड वाटरशेड विश्लेषण पृष्ठ एक थ्रेसहोल्ड सेट करना 5.1.1.1 मैनुअल थ्रेसहोल्डिंग कण विश्लेषण के लिए एक द्विआधारी, काले और सफेद, छवि की आवश्यकता है। एक थ्रेसहोल्ड रेंज पृष्ठभूमि से अलग ब्याज की वस्तुओं को बताने के लिए सेट है छवि के सभी पिक्सल जिसका मूल्य थ्रेसहोल्ड के नीचे होते हैं, काले रंग में परिवर्तित होते हैं और थ्रेशोल्ड से ऊपर वाले मानों के साथ सभी पिक्सेल को सफेद या कंसोल में बदला जाता है। थ्रेशोल्ड सेट करने के कई तरीके हैं मोनोक्रोम छवियां मेनू कमांड के जरिए थ्रेसहोल्ड होती हैं छवि थ्रेडहोल्ड समायोजित करें थ्रेशोल्ड स्लाइडर बार का उपयोग करके सेट किया जा सकता है दहलीज सीमा के भीतर पिक्सल लाल में प्रदर्शित होते हैं जब आप थ्रेसहोल्ड सेटिंग से संतुष्ट हों, तब आप लागू करें पर हिट कर सकते हैं। यह थ्रेसहोल्ड सेटिंग्स को स्थायी रूप से लागू करेगा और छवि को द्विआधारी में परिवर्तित करेगा। मैन्युअल सीमा निर्धारित करने के लिए आपके पास विभिन्न विकल्प हैं ड्रॉप-डाउन मेनू डिफ़ॉल्ट पर सेट आप डिफ़ॉल्ट और 15 अन्य थ्रेसहोल्ड तकनीकों के बीच चयन करने की अनुमति देता है। लाल पर सेट ड्रॉप-डाउन मेनू आपको श्वेत रंग योजना पर एक लाल, सफेद रंग योजना पर काली या एक से अधिक और रंग योजना के बीच चयन करने की अनुमति देता है। डार्क पृष्ठभूमि बॉक्स पृष्ठभूमि रंग के साथ अग्रभूमि रंग फ्लिप करेगा आप पूरे स्टैक के लिए हिस्टोग्राम तैयार करने के लिए स्टैक हिस्टोग्राम बॉक्स को चेक करने के लिए चुन सकते हैं। रंग छवियों के लिए, थ्रेशोल्ड सेट करना कमांड अनुक्रम छवि समायोजित करें रंग थ्रेशोल्ड के साथ किया जाता है। । थ्रेसहोल्डिंग विधि विकल्प आपको थ्रेशोल्डिंग तकनीकी को डिफ़ॉल्ट के अलावा अन्य चुनने की अनुमति देता है। दहलीज रंग विकल्प आपको थ्रेशोल्डिंग रंग के रूप में रेड, व्हाइट, ब्लैक या BampW के बीच चयन करने की अनुमति देता है। रंगीन स्थान विकल्प आपको एचएसबी, आरजीबी, लैब और YUV के बीच चयन करने की अनुमति देता है। थ्रेसहोल्ड छवि की पृष्ठभूमि को हल्का या अंधेरा बनाया जा सकता है छवि को मेनू आदेश छवि प्रकार 8-बिट के माध्यम से छवि को एक बाइनरी छवि में कनवर्ट किया जा सकता है। ऐसे कई एल्गोरिदम हैं जो आप उपयोगकर्ता-पूर्वाग्रह को लागू किए बिना थ्रेसहोल्ड की गणना के लिए उपयोग कर सकते हैं। इनमें से 40 से अधिक का मूल्यांकन इस पेपर में पाया जा सकता है: सेज़िन, एम। एपी संकर, बी। (2004), छवि थ्रेसहोल्डिंग तकनीक और मात्रात्मक प्रदर्शन मूल्यांकन पर सर्वेक्षण, इलेक्ट्रॉनिक इमेजिंग जर्नल 13 (1)। 146-168 (Google विद्वान पर) फ़िजी के कई प्लगइन्स मेनू छवि में पाया छवि थ्रेशोल्ड की स्वचालित गणना के लिए थ्रेशोल्ड एडजस्ट करें। इनमें ओटस थ्रेसहोल्डिंग, अधिकतम एंट्रोपी थ्रेसहोल्ड और मिश्रण मॉडलिंग थ्रेसहोल्डिंग शामिल हैं। फिजी के साथ उपलब्ध तरीकों की एक पूरी सूची के लिए इस पृष्ठ के शीर्ष पर सामग्री टैब के तहत प्रलेखन अनुभाग में स्थित प्लगइन्स अनुभाग देखें। वाटरशेड जुदाई बाइनरी छवि में ओवरलैपिंग ऑब्जेक्ट मेनू कमांड प्रोसेस बाइनरी वाटरशेड का इस्तेमाल करके अलग किया जा सकता है। पहले थ्रेशोल्डिंग द्वारा द्विआधारी को छवि कन्वर्ट करें। काले पिक्सल को एक सफेद पिक्सेल से उनकी दूरी के समान तीव्रता के ग्रे पिक्सल के साथ प्रतिस्थापित किया जाता है। Black pixels closer to the edge are lighter than black pixels that are more central. This is the Euclidian distance map (EDM) of the black area. From this the centers of the objects are calculated. These are the ultimate eroded points (UEPs) of each black area meaning they are equidistant from each edge. These points are then dilated until they touch another black pixel. This meeting point is where a watershed line is drawn. Analyze Particles To analyze the particles in a segmented image, use the menu command Analyze Analyze particles. । This will provide you with information about each particle in the image. Set the minimum size and maximum pixel area size to exclude anything that is not an object of interest in the image. Roundness values between 0.0 and 1.0 can also be selected to help exclude unwanted objects. Select the Show: Outlines option to display an image of the detected objects. The Show drop-down menu also allows the user to show Nothing, Bare Outlines, Ellipses, Masks, Count Masks, Overlay Outlines, and Overlay Masks. The user can choose whether to Display results . Clear Results . Summarize . Add to Manager . Exclude on edges . Include holes . Record starts . andor In situ Show . The particle analysis can be automated via plugins or macros once the correct threshold value and particle size range has been determined for your objects of interest. Nucleus Counter This plugin automates many of the steps discussed above. Enter the size range to be counted Select the automatic thresholding method. This can be either Current . Otsu . Maximum Entropy , Mixture Modelling or k-means clustering. Current uses the threshold that has been set manually, see above. Perform a background correction. Use a Smooth filter. Perform a watershed separation. Add the particles to the ROI manager. Say yes to a summary. Other options can easily be added on request. The count, area, and average size are returned as a text window and the outlined particles are overlaid on a duplicate of the original image. You can use the built-in Multi-point Tool to manually count particles. Particle Tracker Particle Tracker is a 2D feature point-tracking plugin for the automated detection and analysis of particle trajectories as recorded by video imaging in cell biology. The algorithm is decsribed in Sbalzarini and Koumoutsakos (20051). TrackMate Use the menu command Plugins Tracking TrackMate . This plugin allows you to perform single particle tracking of spot-like structures. For more in-depth information, see the TrackMate tutorial and explanation. Manual Tracking Use the menu command Plugins Tracking Manual Tracking . This tool allows you to keep track of the movement of a cell.

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